• Email Us : gfcoff@gmail.com
  • Call Us : 05842-222383

Event Details


ALL YOU WANT TO KNOW Event Details

Event Details


  • गांधी फ़ैज़-ए-आम काॅलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना की छात्र एवं छात्रा इकाइयों द्वारा आयोजित एक दिवसीय कैंप के अंतर्गत व्यापक सफाई अभियान चलाया गया।

    दिनांक: 04 अगस्त 2018
    गांधी फ़ैज़-ए-आम काॅलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना की छात्र एवं छात्रा इकाइयों द्वारा आयोजित एक दिवसीय कैंप के अंतर्गत व्यापक सफाई अभियान चलाया गया।
    कैंप का शुभारंभ करते हुए प्राचार्य डाॅ0 जम़ील अहमद ने जीवन में स्वच्छता के महत्व एवं आवश्यकता पर प्रकाश डालते हुए कहा स्वच्छता-सुविधाएँ, प्लास्टिक के उपयोग से मुक्ति और स्वच्छ पर्यावरण- स्वास्थ्य, गरीबी, भूख, शिशु-मृत्यु और स्त्री-पुरुष असमानता के विरुद्ध संघर्ष में सफल होने की पूर्व शर्त है। यह पृथ्वी पर हर महिला, पुरुष और बच्चे के मानवाधिकारों तथा व्यक्तिगत गरिमा का भी विषय है। उन्होंने आगे कहा कि अच्छी गुणवत्ता की स्वच्छता-शिक्षा, सुरक्षित पानी और साफ-सफाई के बगैर जन-स्वास्थ्य के स्थायी परिणाम प्राप्त करने में अक्सर असफलता हाथ लगती है। 
    प्राचार्य ने प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना स्वच्छ भारत अभियान के प्रति प्रतिबद्धता जताते  हुए कहा कि सरकार के निर्णयों एवं विकासपरक तथा जन कल्याणकारी कार्यक्रमों द्वारा उठाये गये कदमों से स्पष्ट है कि सरकार देश के आम जन के विकास, सुरक्षा और कानून व्यवस्था के प्रश्न पर कितनी संवेदनशील है। सरकार ‘सबका साथ-सबका विकास’ के संकल्प के साथ सभी के हित से जुड़े निर्णय ले रही है, जिससे विकास के नये आयाम विकसित हो रहे हैं और देश तीव्र गति से विकास कर रहा है। विकास के नये रास्ते खोलने के लिए संकल्पित सरकार समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के उथान के लिए कटिबद्ध है। 
    इसके पश्चात राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवकों ने छात्र इकाई के कार्यक्रमाधिकारी डाॅ0 मोहम्मद तारिक़ तथा छात्रा इकाई की कार्यक्रमाधिकारी डाॅ0 शबाना साजिद के नूतृत्व में अभियान चलाकर काॅलेज परिसर में साफ-सफाई की और छात्र-छात्राओं को पाॅलीथीन का उपयोग न करने, वृक्षारोपण करने एवं स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।
    इस अवसर पर लैंड एवं गार्डन इंचार्ज सैयद अनीस अहमद, डाॅ0 सुहेल नक़वी आदि मौजूद रहे। काजल यादव, नूर फातिमा, उमरा नाज़हर्षिता बिश्नोई, प्रज्ञा श्रीवास्तव, शैलजा, विपिन सिंह, अंकित सक्सेना आदि का कार्यक्रम में विशेष योगदान रहा।

    प्राचार्य 
    (डाॅ0 जमील अहमद)
    गांधी फ़ैज़-ए-आम काॅलेज, शाहजहांपुर

    Posted by GF College / Posted on Aug 04, 2018

123

Awesome Professors

33

Department

15

Courses

10000+

Students

All Rights Reserved © GF College | Designed By Spn Web Developer