• Email Us : gfcoff@gmail.com
  • Call Us : 05842-222383
Welcome to G.F College Website       Ragging is a criminal Offense       Smoking is prohibited in College Campus       Green & Clean College Campus

News Details


ALL YOU WANT TO KNOW News

News Details


  • गांधी फैज-ए-आम काॅलेज, शाहजहांपुर में आज महाविद्यालय के महिला कल्याण प्रकोष्ठ के तत्वाधान में महिला सुरक्षा जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

    दि.-20.07.2019
    गांधी फैज-ए-आम काॅलेज, शाहजहांपुर में आज महाविद्यालय के महिला कल्याण प्रकोष्ठ के तत्वाधान में महिला सुरक्षा जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
    अशफाक नगर महिला थाना प्रभारी परमेश्वरी जी ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि समाज में महिलाओं को डरने की आवश्यकता नहीं है। महिलाओं की समस्या पर उनके अभिभावकों को पूरी तरह सहयोग करना चाहिए। उन्हें इन बातों से नहीं डरना चाहिए कि समाज क्या कहेगा अथवा लोग क्या कहेंगे। उन्होंने बताया कि 100, 181, 1090,  1091 तथा 1098 पर डायल करके महिलाएं आपातकाल में तत्काल सहायता प्राप्त कर सकती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि महिलाएं पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने से डरे नहीं। रिपोर्ट दर्ज कराने वाली महिला का नाम-पता गोपनीय रखा जाता है तथा किसी भी प्रकार पूछताछ के लिए उसे थाने पर नहीं बुलाया जाता, बल्कि पुलिस सिविल ड्रेस में उसके घर पर ख़ुद जाकर संपर्क करती है।
    महिला सम्मान प्रकोष्ठ प्रभारी श्रीमती कमलेश पांडे ने कहा कि महिला सुरक्षा के प्रति सरकार पूरी तरह जागरूक है। उन्होंने कहा कि महिलाएँ घर से निकलते समय डायरी में घर का पता और माता पिता के फोन नंबर सहित दो अभिभावकों के नंबर अवश्य नोट करके रखें। अंजान व्यक्तियों से लिफ्ट न लें और न ही उनसे संपर्क रखें। किसी भी प्रकार की समस्या हो तो उसे अपने शिक्षकों और माता-पिता से अवश्य बताएँ।
    प्राचार्य प्रो0 जमील अहमद ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा सरकार की पहली प्राथमिकता है। सरकार 1 से 31 जुलाई तक महिला जागरूकता सुरक्षा अभियान चला रही है। इसे हम पर्व के रूप में मनाएं। उन्होंने आगे कहा कि आज महिलाएं शिक्षा, खेल, राजनीति, आदि हर क्षेत्र में आगे आ रही है। वे अपने बंद दायरों से बाहर निकली हैं। महिलाओं के प्रति आज समाज की सोच भी बदली है। आज महिलाओं ने हर क्षेत्रों में अपनी क्षमता प्रदर्शित की है और देश के संर्वांगीण विकास में सहायक हुई हैं।
    कार्यक्रम का संचालन डाॅ0 मंसूर अहमद ने किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के महिला कल्याण प्रकोष्ठ की समन्वयक डाॅ0 आयशा ज़ेबी तथा सदस्य डाॅ0 कहकशा बेगम सहित एनएसएस छात्रा इकाई की कार्यक्रमाधिकारी डाॅ0 शबाना साजिद सहित डाॅ0 एन.यू. खां, डाॅ0 फैयाज़ अहमद, डाॅ0 मो. अरशद ख़ान, डाॅ0 स्वप्निल यादव, डाॅ0 शाज़िया अंसारी, अर्चना सक्सेना, मीनाक्षी गोयल, प्रिया दीक्षित तथा बड़ी संख्या में छात्राएं और महिला स्टाॅफ मौजूद रहा।

    प्राचार्य
    (प्रोफेसर जमील अहमद) 
    गांधी फैज-ए-आम काॅलेज, शाहजहांपुर
     
     

    Posted by GF College / Posted on Jul 30, 2019

120

Awesome Professors

33

Department

15

Courses

10000+

Students

All Rights Reserved © GF College | Designed By Spn Web Developer