• Email Us : gfcoff@gmail.com
  • Call Us : 05842-222383

News Details


ALL YOU WANT TO KNOW News

News Details


  • गांधी फ़ैज़-ए-आम काॅलेज में आज अटेवा (आल टीचर्स/इम्प्लाई वेलफेयर एसोसिएशन उ0प्र0) के तत्वावधान में

    दिनांक: 23 अप्रैल 2016
    गांधी फ़ैज़-ए-आम काॅलेज में आज अटेवा (आल टीचर्स/इम्प्लाई वेलफेयर एसोसिएशन उ0प्र0) के तत्वावधान में एक वृहद सभा का आयोजन किया गया, जिसका एक मात्र मुद्दा पुरानी पेंशन बहाली रहा।
    लखनऊ से पधारे अटेवा के प्रदेश मंत्री प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि एक दिन का विधायक-सांसद शपथ ग्रहण करते ही पेंशन का अधिकारी हो जाता है तो कर्मचारी और शिक्षक इतनी लंबी सेवाएँ देने के बाद भी उसे पेंशन से वंचित क्यों रखा गया है, जबकि पंेशन उसका अधिकार है, भीख नहीं। उन्होंने आगे कहा कि पं0 बंगाल, त्रिपुरा और केरल में पुरानी पेंशन बहाल है तो उत्तर प्रदेश में क्यों नहीं लागू हो सकती।
    सीतापुर से आए अटेवा के जुझारू कार्यकर्ता ओम प्रकाश ने कहा कि विगत 11 वर्षों से कर्मचारियों एवं शिक्षकों की न तो नई पेंशन स्कीम के तहत कोई कटौती जा रही है और न ही पुरानी पेंशन के तहत भविष्य निधि की कटौती की जा रही है। सरकार कर्मचारियों के हितों को अनदेखा कर रही है जिससे कर्मचारियों में रोष पनप रहा है।
    जी0 एफ0 कालेज के लेखाकार असरार अहमद ने जोशीले अंदाज़ में कहा कि पुरानी पेंशन का मुद्दा इस समय सबकी ज़ुबान पर है। 11 वर्षों में किसी संगठन ने इस मुद्दे को नहीं उठाया। उन्होंने अटेवा के प्रदेश अध्यक्ष विजय कूुमार बंधु को याद करते हुए कहा कि उनके ही सांगठनिक प्रयासों से आज सभी यह कहने पर मजबूर हैं कि पुरानी पेंशन लागू हो सकती है। 
    अटेवा के संयोजक डाॅ0 ज़ैनुल खान एवं पूर्व संयोजक डाॅ0 अवनीश वर्मा ने नई एवं पुरानी पेंशन नीति के अंतर को स्पष्ट करते हुए अटेवा के प्रयासों और गतिविधियों पर विस्तार से प्रकाश डाला तथा भविष्य की रणनीतियों की चर्चा की। उन्होंने 1 मई लक्ष्मण झूला पार्क में विशाल धरना एवं प्रदर्शन करने की घोषणा करते हुए अधिक से अधिक सख्या में पहुँचने की अपील की।
    कार्यक्रम के अध्यक्ष जी0 एफ0 काॅलेज के प्राचार्य प्रोफेसर अक़ील अहमद ने कहा कि एक ही देश में दो विधान नहीं चलने चाहिए। उन्होंने माननीय उच्चतम न्यायालय की टिप्पणी का हवाला देते कहा कि पेशन कर्मचारी के लिए सेवा योजक की अनुकंपा या भीख नहीं बल्कि उसका अधिकार है। पेंशन एक सामाजिक-आर्थिक न्याय है। 
    इनके अतिरिक्त शैलेंद्र दुबे, प्रधाचार्य हरदोई इंटर काॅलेज, इमरान सईद, नगर अध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ शाहजहाँपुर, फरहान, सहायक अध्यापक, राजकमल, अध्यक्ष विशिष्ट बी0टी0सी0, आफ़ताब अख़्तर, इस्लामिया इंटर काॅलेज, राजेंद्र पाल सिंह, सी0एन0 सिंह, इंटर काॅलेज भावलखेड़ा ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
    कार्यक्रम के संयोजक जी0 एफ0 काॅलेज के सैयद औरंगज़ेब ने आए हुए अतिथियों का आभार का आभार व्यक्त करते हुए अधिक से अधिक संख्या में आगामी 1 मई को लखनऊ पहुँचने की अपील की।
    डाॅ0 कामरान हुसैन ख़ाँ के सफल संचालन में हुई इस सभा में डाॅ0 जी0ए0 क़ादरी, डाॅ0 अज़हर सज्जाद, डाॅ0 दरख्शां बी, डाॅ0 सईद अख़्तर, डाॅ0 अकील अहमद, डाॅ0 रहबर अली, डाॅ0 मोहम्मद तारिक़, डाॅ0 मो0 शोएब, डाॅ0 आयशा ज़ेबी, डाॅ0 कहकशाँ, डाॅ0 शबाना साजिद, डाॅ0 अभिषेंक कुमार मिश्रा, सैयद शाहरुख हुसैन, मिजऱ्ा आसिफ बेग, मो0 आसिफ़ खान, रियातुल्लाह, अजगुत कुमार कौशिक, राम सेवक गुप्ता, मशहूद हसन खाँ, विकास कुमार, शिव कुमार, सुदेश कुमार, दिनेश पाल , छविनाथ सिंह, अरविंद कुमार सिंह, प्रमोद चैधरी, तस्लीम अहमद, मुस्तफ़ा, मलिक अस्मत अली, इमरान अली खाँ, रफतुल्लाह खाँ, इरशाद अहमद तथा मो0 आसिफ आदि मौजुद रहे।
    भवदीय
    सैयद औरंगज़ेब
    संयोजक अटेवा
    इकाई शाहजहाँपुर

    Posted by GF College / Posted on Apr 24, 2016

103

Awesome Professors

32

Department

15

Courses

10000+

Students

All Rights Reserved © GF College | Designed By Spn Web Developer