• Email Us : gfcoff@gmail.com
  • Call Us : 05842-222383

News Details


ALL YOU WANT TO KNOW News

News Details


  • महात्मा ज्योतिबा फुले रूहेलखंड विश्वविद्यालय बरेली के विश्वविद्यालय सेवायोजन सूचना एवं मंत्रणा केंद्र तथा गांधी फ़ैज़-ए-आम काॅलेज के संयुक्त तत्वावधान

    दिनांक: 11 अक्तूबर 2017
    महात्मा ज्योतिबा फुले रूहेलखंड विश्वविद्यालय बरेली के विश्वविद्यालय सेवायोजन सूचना एवं मंत्रणा केंद्र तथा गांधी फ़ैज़-ए-आम काॅलेज के संयुक्त तत्वावधान में आज एक दिवसीय कार्यशाला ‘अवसर शिविर’ का आयोजन किया गया।
    विश्वविद्यालय से पधारे काउंसलर श्री खुशाल सिंह ने कहा कि रोजगार प्राप्त करना आज के युवाओं की सबसे बड़ी ज़रूरत है। रोजगार के लिए छात्र-छात्राओं को सरकारी नौकरियों पर ही निर्भर नहीं रहना चाहिए बल्कि निजी क्षेत्रों के साथ-साथ स्वरोज़गार पर भी ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उन्होंने रोज़गार उन्मुख पढ़ाई के लिए छात्र-छात्राओं को जानकारी दी। सरकारी नौकरियों में शिक्षण, बैंकिग, एसएससी तथा संघ लोक सेवा आयोग द्वारा निकलने वाली नौकरियों को प्राप्त करने के टिप्स दिए।
    उन्होंने यह भी बताया कि सरकारी नौकरी के साथ-साथ प्राइवेट सेक्टर में जाने के लिए छात्र-छात्राओं को सेवा योजन कार्यालय की वेबसाइट ूूूण्ेमूंलवरंदण्नचण्दपबण्पद पर जाकर पंजीकरण करा लेना चाहिए। इसके द्वारा वह समय-समय पर आयोजित होने वाले रोज़गार मेलों में भाग लेकर और संबंधित केंद्रों से संपर्क करके सरकारी और निजी कंपनियों में रोज़गार प्राप्त कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त उन्होंने यह भी बताया कि जिन लोगों की रुचि सरकारी या निजी कंपनियों में नौकरी न करने की हो, या उनकी शैक्षिक योग्यता नौकरी पाने लायक न हो तो ऐसे बेरोज़गार युवा स्वरोजगार में अपना कैरियर तलाश सकते हैं। इसके लिए वे जिला उद्योग केंद्र (डी0आई0सी0) से सहायता प्राप्त कर सकते हैं। यह संस्था स्वरोज़गार के तरीके बताने के साथ-साथ वित्तीय सहायता भी उपलब्ध कराती है। इससे द्वारा कोरियर सर्विस, कैटरिंग, इंटीरियर डिजायनिंग, टेक्टाइल उद्योग, फोटो फ्रेम मेकिंग आदि में कैरियर बनाया जा सकता है।
    बरेली से ही पधारे काउंसलर श्री सुरेश चंद्र ने कालेज के छात्र-छात्राओं की काउंसिलिंग करते हुए नौकरी के लिए होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयार के लिए टिप्स दिए। उन्होंने बताया कि इन परीक्षाओं की तैयारी के लिए गणित, तर्क शक्ति परीक्षण आदि विषयों की तैयारी पर ज़ोर दिया जाना चाहिए। उन्होंने छात्र-छात्राओं को इन विषयों को पढ़ने के आसान तरीक़े भी बताए।
    कालेज के प्राचार्य प्रो0 अकील अहमद ने कहा कि छात्र-छात्राओं को अपना लक्ष्य शैक्षिक योग्यता के अनुसार तय करना चाहिए। लगन ही ऐसा तत्व है जो कामयाब और नाकामयाब का अंतर तय करने में अपनी भूमिका अदा करता है। उन्होंने यह भी बताया कि हमारे कॅालेज में कैरियर काउंसिलिंग एवं गाइडेंस सेल का भी गठन किया गया है, जिसके द्वारा महाविद्यालय स्तर पर छात्र-छात्राओं को रोज़गार परक मार्गदर्शन प्रदान किया जाता है।
    कैरियर काउंसिलिंग एवं गाइडेंस सेल की कोआर्डिनेटर डाॅ0 युक्ति माथुर ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया। डाॅ0 अब्दुल मोहेमन ने सेल के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। आभार डाॅ0 मोहम्मद साजिद ख़ान ने व्यक्त किया।
    इस अवसर पर काॅलेज के स्टाफ सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएँ मौजूद रहे।
        

    भवदीय

    प्राचार्य
    गांधी फ़ैज़-ए-आम काॅलेज

     

    Posted by GF College / Posted on Oct 13, 2017

103

Awesome Professors

32

Department

15

Courses

10000+

Students

All Rights Reserved © GF College | Designed By Spn Web Developer