• Email Us : gfcoff@gmail.com
  • Call Us : 05842-222383

News Details


ALL YOU WANT TO KNOW News

News Details


  • गांधी फ़ैज़-ए-आम काॅलेज की छात्रा काजल यादव ने पूर्व गणतंत्र दिवस परेड शिविर-2017 (मध्य क्षेत्र) का प्रशिक्षण प्राप्त कर जनपद का नाम रोशन किया।

    दिनांक: 16 अक्तूबर 2017
        गांधी फ़ैज़-ए-आम काॅलेज की छात्रा काजल यादव ने पूर्व गणतंत्र दिवस परेड शिविर-2017 (मध्य क्षेत्र) का प्रशिक्षण प्राप्त कर जनपद का नाम रोशन किया।
    इंदिरानगर काॅलोनी के निवासी रमन यादव की पुत्री तथा जी0एफ0 काॅलेज की बी0ए0 द्वितीय वर्ष की होनहार छात्रा काजल यादव ने आगरा में पूर्व गणतंत्र दिवस परेड शिविर-2017 (मध्य क्षेत्र) में दस दिनों का प्रशिक्षण प्राप्त कर शहर और काॅलेज को गौरवान्वित किया है।
    इस प्रशिक्षण मे उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड तथा छत्तीसगढ़ आदि छः राज्यों के दो सौ बीस बच्चों ने भाग लिया। आगरा विश्वविद्यालय के ख्ंादारी परिसर में दिनांक 30 सितंबर से  9 अक्तूबर 2017 तक चले इस प्रशिक्षण में दिल्ली से आए अधिकारियों ने परेड, मंचीय गतिविधियों एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की परीक्षाएँ भी लीं।
    बताते चलें कि पी0आर0डी0 में भाग लेने हेतु काजल यादव का चयन सबसे पहले महाविद्यालय स्तर पर किया गया था। इसके बाद महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय बरेली द्वारा चयनित कर आगरा हेतु भेजा गया।
    काजल की इस सफलता पर बधाई देते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर अक़ील अहमद ने कहा कि काजल के चयन से न केवल महाविद्यालय बल्कि जनपद का नाम भी रोशन हुआ है। काजल की सफलता से और छात्र-छात्राएं भी प्रेरणा लेंगे। उन्होंने आगे बताया कि राष्ट्रीय सेवा योजना राष्ट्र की युवा शक्ति के व्यक्तित्व विकास हेतु युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित एक सक्रिय कार्यक्रम है। इसकी गतिविधियों में भाग लेने वाले विद्यार्थी समाज के लोगों के साथ मिलकर समाज के हित के कार्य करते है जैसे साक्षरता संबंधी कार्य, पर्यावरण सुरक्षा, स्वास्थ्य एवं सफाई, आपातकालीन या प्राकृतिक आपदा के समय पीड़ित लोगों की सहायता आदि। विद्यार्थी जीवन से ही समाजपयोगी कार्यों में रत रहने से उनमें समाज सेवा या राष्ट्र सेवा के गुणो का विकास होता है। एक आदर्श नागरिक बनने के लिए इन गुणों का विकास होना अत्यंत आवश्यक है।
    राष्ट्रीय सेवा योजना की छात्रा इकाई की कार्यक्रमाधिकारी डाॅ0 शबाना साजिद तथा छात्र इकाई के कार्यक्रमाधिकारी डाॅ0 मोहम्मद तारिक़ ने काजल को बधाई देते हुए सराहना की।
                                         

     भवदीय

    (प्रोफसर अक़ील अहमद)
    प्राचार्य
    गांधी फ़ैज़-ए-आम काॅलेज
    शाहजहाँपुर

     

    Posted by GF College / Posted on Oct 26, 2017

103

Awesome Professors

32

Department

15

Courses

10000+

Students

All Rights Reserved © GF College | Designed By Spn Web Developer