• Email Us : gfcoff@gmail.com
  • Call Us : 05842-222383

Event Details


ALL YOU WANT TO KNOW Event Details

Event Details


  • लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर गांधी फ़ैज़-ए-आम काॅलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में एक ‘भाषण प्रतियोगिता’ का आयोजन कर कौमी एकता दिवस मनाया गया।

     
    दिनांक: 31 अक्तूबर 2017
    लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर गांधी फ़ैज़-ए-आम काॅलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में एक ‘भाषण प्रतियोगिता’ का आयोजन कर कौमी एकता दिवस मनाया गया। इस प्रतियोगिता में छात्र एवं छात्राओं ने सरदार पटेल के योगदान पर अपने विचार व्यक्त किए। इस प्रतियोगिता में काजल यादव ने प्रथम, अटल कुमार ने द्वितीय और सरिता पांडेय एवं ऋतु वाष्र्णेय ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जबकि आकाशदीप को सांत्वना पुरस्कार प्राप्त हुआ। 
    महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ0 अक़ील अहमद ने इस अवसर पर विजयी छात्र-छात्राओं को पुरस्कार प्रदान करते हुए कहा, स्वतंत्रता के पश्चात सरदार वल्लभ भाई पटेल ने लगभग छः सौ स्वतंत्र रियासतों का एकीकरण करके अखंड भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने युवा-शक्ति का आह्वान करते हुए कहा कि आज हमारा वर्तमान तमाम चुनौतियों और समस्याओं से घिरा हुआ है। अतः आज उनकी बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी है कि वे देश के विकास एवं सौहार्द के निर्माण में अपना योगदान दें। 
    इससे पूर्व इतिहास विभाग के अध्यक्ष ने इतिहास के संदर्भ में स्वतंत्रता पूर्व एवं स्वतंत्रता पश्चात सरदार पटेल के योगदान को रेखांकित किया।
    कार्यक्रम का सफल संचालन इतिहास विभाग के प्रवक्ता डाॅ0 मंसूर अहमद किया।  
    इस अवसर पर छात्र इकाई के कार्यक्रमाधिकारी डाॅ0 मोहम्मद तारिक़़ तथा छात्रा इकाई की कार्यक्रमाधिकारी डाॅ0 शबाना साजिद सहित डाॅ0 जमील अहमद, डाॅ0 फरोग़ खुमार, डाॅ0 नईमुद्दीन सिद्दीक़ी, डाॅ0 मुजीबुद्दीन, डाॅ0 मोहम्मद शोएब, डाॅ0 कहकशां, डाॅ0 स्वप्निल, मोहम्मद रिज़वान तथा बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहे। 
     
     
    (प्रो0 अक़ील अहमद)
    प्राचार्य
    गांधी फ़ैज़-ए-आम काॅलेज
    शाहजहाँपुर

    Posted by GF College / Posted on Oct 31, 2017

103

Awesome Professors

32

Department

15

Courses

10000+

Students

All Rights Reserved © GF College | Designed By Spn Web Developer